IND vs BAN : गौतम गंभीर ने किया कन्फर्म! पहले टेस्ट की प्लेइंग-11 से इन दो भारतीयों का कटेगा पत्ता
Advertisement
trendingNow12435684

IND vs BAN : गौतम गंभीर ने किया कन्फर्म! पहले टेस्ट की प्लेइंग-11 से इन दो भारतीयों का कटेगा पत्ता

भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई के चेपॉक में पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से है. इस मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग-11 क्या रहने इसका सभी को बेसब्री से इंतजार है. हालांकि, मुकाबले से पहले हेड कोच गौतम गंभीर ने बहुत हद तक प्लेइंग-11 की तस्वीर साफ कर दी है.

IND vs BAN : गौतम गंभीर ने किया कन्फर्म! पहले टेस्ट की प्लेइंग-11 से इन दो भारतीयों का कटेगा पत्ता

IND vs BAN 1st Test : भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई के चेपॉक में पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से है. इस मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग-11 क्या रहने इसका सभी को बेसब्री से इंतजार है. हालांकि, मुकाबले से पहले हेड कोच गौतम गंभीर ने बहुत हद तक प्लेइंग-11 की तस्वीर साफ कर दी है. गंभीर ने मुकाबले से पहले रिपोर्टर्स से बातचीत करते हुए बताया कि टीम की रणनीति अनुभव और फॉर्म पर निर्भर है. उन्होंने यह भी साफ किया कि ऋषभ पंत और केएल राहुल प्लेइंग-11 में शामिल होंगे, जो लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं.

इन दो खिलाड़ियों का कटेगा पत्ता

गंभीर ने ऋषभ पंत और केएल राहुल की प्लेइंग-11 में शामिल होने की पुष्टि करते हुए यह साफ कर दिया कि दो खिलाड़ियों का पत्ता काटना तय है. इसमें सरफराज खान और ध्रुव जुरेल शामिल हैं. गंभीर ने रिपोर्टर्स से बात करते हुए कहा, 'हम किसी को ड्रॉप नहीं करते. हम सिर्फ उन खिलाड़ियों को चुनते हैं जो प्लेइंग-11 में फिट बैठते हैं. जुरेल एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, लेकिन जब पंत आते हैं, तो कभी-कभी लोगों को इंतज़ार करना पड़ता है. सरफराज के साथ भी ऐसा ही है. मौके मिलेंगे, लेकिन आपको इंतजार करना होगा.'

इसी साल हुआ था डेब्यू

बता दें कि विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सरफराज खान ने इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था. दोनों ही खिलाड़ियों ने डेब्यू मैच में किए अपने प्रदर्शन से सेलेक्टर्स और दिग्गजों को इम्प्रेस भी किया. रांची टेस्ट में ध्रुव जुरेल को प्लेयर ऑफ द मैच का भी चुना गया था. हालांकि, बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए ऋषभ पंत की प्लेइंग इलेवन में वापसी के कारण उन्हें बाहर बैठना पड़ेगा. दूसरी ओर सरफराज खान, जिन्होंने डेब्यू मैच में कमाल की बैटिंग करते हुए दो अर्धशतक जमाए थे, उनका दलीप ट्रॉफी में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. ऐसे में उनकी जगह केएल राहुल को मौका दिया जाना तय है.

टॉप ऑर्डर भी लगभग कन्फर्म

पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर भी लगभग कन्फर्म ही है. रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करते नजर आएंगे. तीन नंबर पर शुभमन गिल बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं. 8 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के नंबर-4 पर खेलने की संभावना है. नंबर-5 पर अनुभवी केएल राहुल बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं.

WTC फाइनल पर फोकस

भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से अपना टेस्ट सीजन की शुरुआत करने के लिए तैयार है, जिसमें 10 मैच शामिल हैं. इसका समापन ऑस्ट्रेलिया में होने वाली बहुप्रतीक्षित बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के साथ होगा. रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम पहले बांग्लादेश का सामना करेगी, जिसने पिछले महीने पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक 2-0 की क्लीन स्वीप की थी. इसके बाद न्यूजीलैंड से 3 टेस्ट मैच अपने घर पर ही खेलने हैं और फिर साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज. इन सभी देशों के खिलाफ भारत का प्रदर्शन उसके WTC फाइनल 2025 का सफर निर्धारित करेगा.

Trending news